Nice Day India

Monday, 28 August 2017

राम रहीम को 20 साल की सजा, 15 साल बाद साध्वियों को मिला न्याय

राम रहीम को 20 साल की सजा, 15 साल बाद साध्वियों को मिला न्याय


जयपुर: रोहतक में आज सीबीआई की विशेष अदालत ने रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम को 20 साल की कड़ी सजा सुनाई है.  रोहतक की सुनारिया जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच आज  विशेष अदालत लगाई और जज ने सजा सुनाई.


रोहतक में सीबीआई की विशेष अदालत ने आज रेप के दोषी गुरमीत राम रहीम को 20 साल की कड़ी सजा सुनाई है. कड़ी सुरक्षा के बीच रोहतक की सुनारिया जेल में ही विशेष अदालत लगाई गई जिसमें जज जगदीप सिंह ने डेरा सच्चा सौदा के मुखिया और बलात्कारी राम रहीम को सजा सुनाई. सजा सुनते ही राम रहीम जमीन पर बैठकर रोने लगा और अपनी सजा कम करने के लिए हाथ जोड़ कर गुहार लगाने लगा. कोर्ट की करवाई के लिए और ये सजा सुनाने के लिए जज को हेलिकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक तक लाया गया था.






15 साल पहले साल 2002 में एक साध्वी ने अज्ञात चिट्ठी प्रधान मंत्री को भेजकर बाबा पर रेप का आरोप लगाया था. और प्रधान मंत्री ने तुरंत करवाई करते हुए मामला सीबीआई को सौंप दिया था. आज 15 साल बाद राम रहीम को उसके कुकर्मों की सजा मिली है.  गुरमीत राम रहीम सफेद रंग की पोशाक में था और आंखों में आंसू लिए जज से रहम की मांग कर रहा था. राम रहीम को बचाने के लिए वकील ने समाजसेवी होने की दलील दी. लेकिन तमाल दलीलों को खारिज करते हुए जज ने गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई. सजा सुनते ही राम रहीम जमीन पर बैठकर रोने लगा. सजा राम रहीम को २ केसों के लिए सुनाई गई १०-10 साल की सजा सुनाई गई और १५+१५ लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया जिसमे १४+१४  लाख रूपये दोनों पीड़िताओं को दिए जाएंगे








डोकलाम विवाद ख़तम चीन और भारत दोनों देशों की सेनाएं हटाई गई



Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com