Nice Day India

Thursday, 24 August 2017

फ्री जिओ फ़ोन लेना है? बस एक क्लिक और मोबाइल आपके हाथ में!


जिओ फ्री 4G फोन लेने के लिए सबसे पहला स्टेप आपको पूरा करना पड़ेगा और वो है रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी लेने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Jio Mobile 4Gफ़ोन का रजिस्ट्रेशन ऐसे करें जानें पूरी प्रिक्रिया?

इस फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो चुकी है अगर आपने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है आज और अभी अपना रजिस्ट्रेशन कर लें. आइये अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए जानें पूरा प्रोसेस।




Jio 4GPhone बुकिंग रजिस्ट्रेशन फॉर्म:

फॉर्म में आपको सबसे पहले अपना नाम एंटर करना है, फिर ई-मेल आईडी डालिये, उसके बाद फोन नंबर और पिन कोड नंबर डालना होगा।



रिलायंस ने हाल ही में  4जी फीचर के साथ फोन लॉन्च किया था। इसके बाद जियो ने अपनी वेबसाइट www.jio.com पर अपने पेज को अपडेट किया। पेज अपडेट करने के बाद इसमें उसे जियो फीचर फोन को भी जोड़ दिया। जैसे ही हम  www.jio.com लॉगिन करते हैं तो सबसे पहले फोन दिखाई देता है। साथ ही इसके साथ लिखा होता है इंट्रोड्यूसिंग इंडिया का स्मार्टफोन जियो फोन। साथ ही पेज पर फोन के नीचे लिखा होता है कीप मी पोस्टिड।





इस फ़ोन को खरीदने के लिए कीप मी पोस्टिड पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर रजिस्ट्रेशन का फॉर्म खुलेगा। इसपर सबसे ऊपर लिखा होगा रजिस्टर इंट्रेस्ट।

जियो के फ़ोन खरीदने का पहला स्टेप है यह फॉर्म। यहीं से जियो के आने वाले 4जी फीचर फोन को खरीदने की शुरूआत करनी होगी। इस फॉर्म में आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर और पिन कोड डालना होगा। जब आप यह पूरी डिटेल्स डाल देंगे तो उसके बाद सब्मिट करना है।
सब्मिट करते ही जियो की तरफ से आपको एक ईमेल आएगा और मोबाइल पर मैसेज भी आएगा। साथ ही रजिस्टर होने के बाद थैंक्यू फॉर रजिस्ट्रेशन इंट्रेसट (thank you for registering interest!) लिखा  आएगा और रिलायंस जियो का 4जी फोन खरीदने के लिए आपके रजिस्ट्रेशन का प्रथम चरण पूरा हो गया है।










इस फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो गई है। यह फोन सितंबर से मिलने शुरू हो जाएंगे। कंपनी जियो फीचर फोन को को लोगों को फ्री में देगी। बस इसके लिए कंपनी ने एक शर्त रखी है। इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी डिपाजिट करवानी होगी, जिसे 3 साल बाद पुराना मोबाइल जमा करवाने पर ग्राहक को वापस कर दिया जाएगा।

बुकिंग से पहले जान लीजिये  Jio4GPhone के फीचर्स, नहीं चलेंगी दो बड़ी ऐप्लीकेशन
जियो के 4जी फोन में नहीं मिलेगा ये खास फीचर, jio.com पर चल रहे हैं प्री बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन.



जियो का दावा  है पचास करोड़ फीचर फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए सुपर फोन शाबित होगा जियो फोन.

जबरदस्त फीचर के साथ आ रहा है ये सुपर फोन, फीचर फोन जैसा दिखने वाले इस जियो फोन में 4G LTE के साथ-साथ स्मार्ट फोन की तमाम खाशियत वाला जबरदस्त फोन होगा ये जियो फोन.








इस क्रन्तिकारी फोन में वौइस् कॉल हमेशा फ्री रहेगी और अनलिमिटेड इंटरनेट के लिए मात्र १५३ रूपये का रिचार्ज करवाना पड़ेगा। ये एक इंटरनेट की दुनिया में क्रांति लाने वाला कदम है.

फीचर्स: जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी है। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी स्पोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे। ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि जियो के इस 4जी फीचर फोन के दो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।



 image source:jio.com

जियो फ़ोन के साथ ही साथ एक शानदार फीचर्स के साथ  रिलायंस का LYF C459 स्मार्टफोन लॉन्च हुआ, शानदार फीचर्स हैं इस फ़ोन में कीमत मात्र  4,699 रुपये।
उम्मीद है जियो मोबाइल के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को आपने अच्छे से समझ लिया होगा कोई भी परेशानी आये रजिस्ट्रेशन में तो आप कमैंट्स कर सकते हैं. जल्दी से जल्दी अपना रजिस्ट्रशन कर लें और अपने जियो 4G फ़ोन के साथ फ्री वौइस् कालिंग का आनंद उठाएं।  आपके सवाल का जवाब जरूर दिया जायेगा धन्यवाद!



बीटा टेस्टिंग के लिए Jio Phone 15 अगस्त से उपलब्ध होने वाला है. अभी Jio Phone टेस्टिंग प्रक्रिया में है, और इसके लिए बुकिंग की प्रक्रिया 24 अगस्त से शुरू होगी।

आखिरकार वह समय आ ही गया गया जब आप अब आप जियो मोबाइल के लिए फ्री में रजिस्ट्रेशन के लिए फ्री में बुकिंग कर सकते हैं। गौरतलब है की इस फ़ोन के लिए आधिकारिक तौर पर बुकिंग की प्रक्रिया आज 24 अगस्त से शुरू हो जाएगी से शुरू की जायेगी। 24 अगस्त से Jio Phone दोनों ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यमों पर बुकिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा। हालाँकि कुछ रिटेलरर्स ऐसे भी हैं, जो इसके लिए प्री-बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगर आप भी उन लोगों लोगों में से एक लकी यूजर्स बनना चाहते हैं, आपके हाथ में हो जियो का मोबाइल जल्दी से जल्दी तो आज ही अपने रजिस्ट्रेशन की प्रिक्रिया पूरी करलें या करवा लें जिन्हें ये फ़ोन मिलने वाला है तो अभी अपने नजदीकी रिटेलर स्टोर पर जाकर इसके लिए आवेदन कर दें।

ऐसे कर सकते हैं Jio Phone की ऑफलाइन बुकिंग।
1. अपने किसी भी नजदीकी जियो रिटेलर स्टोर पर जाकर अपना आधार उन्हें दिखायें और Jio Phone के लिए बुकिंग की बात कहें।
2. एक आधार कार्ड के माध्यम से एक ही यूनिट ले सकते हैं, यानी आपको एक ही आधार फोन पर एक ही यूनिट मिलने वाला है।
3. आधार की डिटेल्स

उम्मीद है आपने ये पूरा प्रोसेस कर लिया होगा। और अगर अभी आपने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो जल्दी से जल्दी कर लें नहीं तो आप इस सुपर मोबाइल से वंचित रह जाएंगे 
Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com