Nice Day India

Wednesday, 30 August 2017

अगर आप ग्रहणी हैं या स्टूडेंट है तो आपके लिए ये पार्ट टाइम काम करना रहेगा बेहतर

नमस्कार दोस्तों मैं निरु शेखावत एक बार फिर हाजिर हूँ एक नए आर्टिकल के साथ आज हम जानेंगे पार्ट टाइम कमाई कैसे करें। अगर आप ग्रहणी हैं या स्टूडेंट है तो आपके लिए ये पार्ट टाइम काम करना रहेगा बेहतर अपना खाली समय में बहुत कुछ सिख भी सकते हैं और सिखने के साथ साथ कुछ कमाई भी कर सकते हैं.





आज जो तरीका मैं  बताने जा रही हूँ वो बहुत आसान है और कोई भी इस तरीके से पैसे कमा सकता है और हाँ इसके लिए ज्यादा पढ़े लिखे होने की भी आवशक्ता नहीं है आपको बस लिखना और पढ़ना आना चाहिए और थोड़ा बहुत मोबाइल का नॉलेज होना होना चाहिए।


चलिए अब मैं थोड़ी अपने बारे में बताती हूँ. मेरा नाम जैसा की आप सब जानते हैं निरु शेखावत है मैं जयपुर राजस्थान में रहती हूँ. मेरी फॅमिली में हम ६ लोग हैं मम्मी, पापा, २ भाई और २ बहिन हैं हम. पापा की आगे ६५ साल है  और वो प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं पुरे महीने १२ घंटे काम करके उनको छह हजार सैलरी मिलती है. एक भाई बड़े हैं  उनकी जॉब अच्छी है और शादी के बाद  घर छोड़ कर  चले गए हैं. मेरा मतलब है अब वो अपनी फैमिली के साथ ख़ुशी से रहते हैं मम्मी को शुगर की बीमारी है पापा की पूरी सैलरी  मम्मी की दवाई में चली जाती है अब सवाल ये उठता है की घर  खर्च कैसे उठाया  जाये और छोटे भाई बहिन की पढाई का खर्च भी कैसे उठाया जाये। तो फ्रैंड्स आज मैं आपको हमारी कमाई का सीक्रेट बताने जा रही हूँ.


मैं घर का पूरा काम करती हूँ क्यों की मम्मी  की तबियत ख़राब रहती है घर के काम में ६-७ घंटे निकल जाते हैं सुबह ३-४ घंटे और शाम को २-३ घंटे घर का काम करती हूँ दोपहर  में थोड़ा रेस्ट करती हूँ या फिर कुछ टाइम अपने काम में लगा लेती हूँ शामको २-७ मैं ट्यूशन सेण्टर चलाती हूँ मेरी कोचिंग में मेरे आस पास के गरीब बच्चे बच्चे आते हैं जिनसे मैं कोई फीस चार्ज नहीं करती हूँ रात को खाना खाने के बाद  २ घंटे मैं अपने पार्ट टाइम काम में  लगाती हूँ. तो दोस्तों ये है मेरे जीवन की कहानी मैंने आपको काफी बोर कर दिया है अब  और अधिक टाइम न लेकर सीधे  आती हूँ अपने मैन पॉइंट पर पार्ट टाइम कमाई कैसे करें। आइये देखें पार्ट टाइम कमाई का तरीका डिसकस कर लेते हैं.


मैं अपने बचे हुए समय में न्यूज़ डॉग wemedia से कमाई करती हूँ इसमें मेरी अच्छी खासी कमाई हो जाती है और घर बैठे-बैठे मुझे इस काम में कोई  परेशानी नहीं होती है बस आर्टिकल लिखने हैं. आर्टिकल आप अपनी चॉइस के हिसाब से लगा सकते हैं, जैसे -क्रिकेट में आपका इंटरेस्ट है तो आप क्रिकेट पर लिखिए, अगर आप कोई अच्छी डिश बनाना जानती हैं तो आप उसकी रेसिपी शेयर कर सकती हैं, अगर  आपका इंटरेस्ट बॉलीवुड में है तो आप अपनी पसंद के स्टार के बारे में भी लिख सकते हैं या फिर आप अपने आस-पास घटित घटनाओ के बारे में भी लिख सकते हैं. आपका काम सिर्फ लिखने का है बाकि काम अपने आप हो जाते हैं बाकि काम न्यूज़ डॉग टीम कर देती है तो है ना शानदार काम बिना किसी टेंसन के और सबसे आसान।


आपको याद हो तो मैंने अपने पुरानी पोस्ट में  wemedia अकाउंट बनाने के बारे में विस्तार से लिखा था. wemedia अकाउंट बनाने की पूरी प्रक्रिया बताई थी मैंने अगर आपने वो आर्टिकल नहीं पढ़े हैं तो मैं  उनका लिंक शेयर कर देती हूँ एक बार अच्छे से सभी आर्टिकल पढ़ कर अपना  wemedia अकाउंट बना लें कोई भी दिक्कत आये तो मुझे कमेंट करना न भूलें। वेमेडीअा अकाउंट बनाने के लिए आपको सिर्फ एक  मेल-आईडी चाहिए और एक पैन कार्ड अगर आपके  पास ये दोनों हैं तो हो जाइये तैयार घर बैठे बैठे अच्छी कमाई करने के लिए.




अगर आपको मेरा ये आर्टिकल अच्छा लगा और आप अपने किसी जरुरत मंद दोस्त या रिश्तेदार का भला चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शेयर करें जिससे वो भी वो भी कुछ पैसे कमा पाएंगे।

धन्यवाद!!!

wemedia विमीडिया अकाउंट बनाने के लिए निचे दी गई पोस्ट को पढ़ें: 

ऑनलाइन जबरदस्त पैसे कमाने के लिए यहाँ क्लिक करें:

ऑनलाइन जबरदस्त पैसे कमाने के लिए यहाँ क्लिक करें पार्ट-1

ऑनलाइन जबरदस्त पैसे कमाने के लिए यहाँ क्लिक करें पार्ट-2





                



Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com