Nice Day India

Monday, 28 August 2017

इस साल गणेश चतुर्थी पर गणपति के साथ-साथ शनिदेव की भी बरसेगी कृपा बन रहा ऐसा संयोग

इस साल गणेश चतुर्थी पर गणपति के साथ-साथ शनिदेव की भी बरसेगी कृपा बन रहा ऐसा संयोग



जयपुर: देवताओं में सबसे पहले पूजे जाने वाले गणपति बाप्पा का जन्मदिन धूम धाम से मनाने के लिए शर्धालुओं का जान सैलाब मोती डूंगरी गणेश मंदिर में उमड़े लाखों लोगों ने बाप्पा को भोग लगा कर दर्शन किये और पूजा अर्चना की मौसम भी गणेश चतुर्थी के दिन शानदार हो गया था. गणपति बाप्पा के जन्म दिन पर लोगो ने पूजा अर्चना के साथ अच्छे मौसम का भी लुत्फ़ उठाया उस दिन सुबह से ही मौसम बारिश का हो रहा था और हलकी हलकी बारिश की फुहारें पुरे दिन गिर रही थी.

हर वर्ष १० दिन तक चलने वाले यह पर्व इस वर्ष ११ दिन चलेगा ये योग ५८ साल बाद बना है इस साल गणेश चतुर्थी पर गणपति के साथ-साथ शनिदेव की भी कृपा बरसेगी ऐसा संयोग इस बार से पहले यह शुभ घड़ी इससे पूर्व 1959 में बनी थी।   पर्व का समापन ११ वें  दिन यानी अनंत चतुदर्शी के दिन विर्सजन के साथ किया जाता है।
जो इस पर्व को अत्यधिक महत्वपूर्ण बनाए गा। शनि का खास प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। इस दिन से शनि अपनी सीधी चाल चलना आरंभ करेंगे। जिससे उनका प्रकोप कम होगा और उनकी कृपा बरसेगी। शनि वृश्चिक राशि  में 141 दिन तक वक्रीय होने के उपरांत 25 अगस्त से मार्गीय होंगे। 



गणेश जी महाराज,  शनि देव के मित्र व् उनके गुरू भगवान शिव के पुत्र भी हैं। गणेश जी के भक्तों पर सदैव शनिदेव की कृपा बनी रहती है। जो श्रद्धालु गणपति बाप्पा को अपने घर लाकर उनकी पूजा अर्चना करेंगे, उन पर सारा साल प्रथम पूज्य और कर्म फलदाता की कृपा बनी रहेगी
Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com