Nice Day India

Monday, 28 August 2017

डोकलाम विवाद ख़तम चीन और भारत दोनों देशों की सेनाएं हटाई गई

डोकलाम विवाद ख़तम चीन और भारत  दोनों देशों की सेनाएं हटाई गई


बड़ी खबर: भारत और चीन सीमा विवाद में बड़ी खबर आ रही है। भारत और चीन आपसी सहमति से डोकलाम से से सेना हटाने को हुए तैयार। इस बारे में विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। पिछले दो महीने से चल रहे डोकलाम विवाद को भूलते हुए भारत और चीन ने अपनी सेना को डोकलाम से पीछे हटाने का फैसला लिया है।



दोनों देशों ने इस मुद्दे पर लगातार बात की है, जिसके बाद इस पर फैसला लिया गया है।  दोनों देश की सेना अब धीरे-धीरे अपनी सेना हटाएगी। और आज चीन और भारत ने डोकलाम विवाद  खत्म हो गया है और दोनों देशों  सेनाएं डोकलाम से हटा ली हैं. लम्बे समय से चल रहे डोकलाम विवाद को आज दोनों  देशों ने ख़तम और अपनी सेनाओं को डोकलाम से हटा लिया है. दोनों देशो ने आज समझदारी दिखते हुए ये फैसला लिया।  






केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 21 अगस्‍त को एक प्रेस कांफ्रेंस में था कि भारत और चीन के बीच डोकलाम सीमा विवाद को ‘बेहद जल्द’ सुलझा लिया जाएगा। सिंह ने कहा, “भारत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते कायम रखना चाहता है। डोकलाम विवाद का जल्द ही समाधान निकल जाएगा और चीन भी अपनी ओर से सकारात्मक कदम उठाएगा।” और चीन ने भी आज सकारात्मक कदम उठाते हुए दोकलाम विवाद ख़तम किया।


Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com