Nice Day India

Sunday, 6 August 2017

वजन घटाना चाहते हैं? तो आइये जानें कैसे बड़ी आसानी से वजन कम कर सकते हैं:

वजन घटाना चाहते हैं? तो आइये जानें कैसे बड़ी आसानी से वजन कम कर सकते हैं: insurance

insurance
मोटापा किसी श्राप से कम नहीं है मोटापा पर्सनल्टी के साथ ही साथ बिमारियों का भी घर होता है। मोटापे की वजह से कई बीमारियां हो जाती हैं और मोटे लोगो में कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है मोटे लोगों में आलस भी आ जाता है जिसकी वजह से दिनभर के काम पुरे नहीं हो पाते हैं।

image source: google images, insurance

मोटापा कम करने के दावे करने वाले फेक विज्ञापन की होड़ में लोग अपने पुराने तरीकों को भूलते जा रहे हैं। पुराने जमाने में लोग हमेशा फिट रहते थे उनका खान पान देशी था और उनकी दिनचर्या में आलस नहीं था। पुराने लोग दिनभर पैदल चल कर अपने काम करते थे।

आज पैदल ना चलने का चलन है. आज भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगो के पास समय की कमी है और बढ़ती टेक्नोलॉजी के चलते आराम परास्त हो गए हैं आज के लोग. हमे फिट रहने के लिए अपनी दिनचर्या बदलनी होगी और अपनी सेहत का कुछ खास ख्याल रखना होगा।

image source: google images, insurance



आइये जानें मोटापा कैसे दूर होता है अजवाइन से? हर घर की रसोई में मिलने वाली अजवाइन को मोटापा कम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है।
अजवाइन को मसाले के रूप में भी काम में लिया जा सकता है और औषधि के रूप में भी आज हम मोटापा कम करने और स्वस्थ रहने में अजवाइन का खास महत्व है। रोज खाने का स्वाद बढ़ने वाली अजवाइन हमारे मोटापे के लिए भी राम बाण दवा है.





अजवाइन खाने से पाचन क्रिया दुरस्त होती है, और पाचन सम्बन्धी सभी समस्याओं को ठीक करने में सहायता करती है. यस एंटी एसिड का काम करती है जो की बदहजमी की समस्या को दूर करने में मदद करती है। अजवाइन को छाछ के साथ पिने से पाचन क्रिया दुरस्त होती है और अपच में रहत मिलती है और खाना आसानी से पच जाता है।


एक चम्मच अजवाइन को रात को एक गिलास पानी में भिगो दें और सुबह उठ कर इसे छानकर एक चम्मच शहद मिलकर नियमित पिने से मोटापा कम होता है. जबरदस्त रिजल्ट पाने के लिए साथ में नियमित व्यायाम करें और अपने मोटापे को कम करें। और एक स्वस्थ जीवन जियें।


Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com