Nice Day India

Saturday, 26 August 2017

Redmi Note 4 को टक्कर देने आ रहा है ये नया स्मार्ट फ़ोन जानिए कीमत



4 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज और 13 + 13  मेगापिक्सल के साथ मिल रहा है लेनोवो का ये स्मार्टफोन



लेनोवो K 8 नोट फ़ोन ने मार्किट में जबरदस्त पकड़ बनाई है इसकी कीमत बजट में होने की वजह से लोगों को ये एंड्रॉइड फोन खूब पसंद आने वाला है. लेनोवो को  K  8 नोट के साथ लगभग सब कुछ ठीक है और इसमें प्रतिस्पर्धा में ठीके रहने के सभी फीचर्स हैं जिनके चलते ये फ़ोन मार्किट में एक जबरदस्त जगह बनाने वाला है.


इस फ़ोन की कीमत मात्र 12,999/- रुपए है , लेनोवो K 8 नोट के श्रृंखला में पहला स्मार्टफोन है, जो अपने स्वामित्व वाला व्हिब UI के बजाय सादा एंड्रॉइड का अनुभव प्रदान करता है।

तस्वीर:

अगस्त में जारी आईडीसी (इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन) त्रैमासिक फोन ट्रैकर के मुताबिक, लेनोवो की स्मार्टफोन शिपमेंट्स में 25% की गिरावट आई और 2017 में Q2 2017 में बाजार हिस्सेदारी घटकर 7% हो गई है  लेनोवो इस तिमाही में अपनी चीजों को बदलने की उम्मीद कर रहा है और  K8 नोट से काफी उम्मीदें हैं  नोट




12,99 9 रुपये की कीमत, यह लेनोवो K 8 नोट के  श्रृंखला में पहला स्मार्टफोन है जो अपने स्वामित्व वाला वीबी यूआई के बजाय सादा एंड्रॉइड अनुभव प्रदान करता है। यह साप्ताहिक फ्लैश की बिक्री के लिए  Amazon.in पर उपलब्ध होगा और इसकी तुलना Xiaomi Redmi Note 4 (12,99 9) के साथ की जाने की संभावना है।

इस फ़ोन में फीचर्स कुछ हट कर हैं आइये जानें इस फ़ोन के कुछ खाश फीचर्स:

लेनोवो K8 नोट एक मैटल ब्लैक फिनिश वाला एक धातु वाला लगा हुआ स्मार्टफोन है
डिजाइन: धातु की वजह से, अच्छी  पकड़ प्रदान करता है

लेनोवो K 8 नोट एक मैटल ब्लैक फिनिश वाला एक धातु लगा हुआ हुआ स्मार्टफोन है। पूरी धातु के शरीर, फ्लैट साइड पैनल, जो पीछे की तरफ बढ़ते हैं, पकड़ की गुणवत्ता और आराम के स्तर में सुधार करते हैं जब आप इसे पकड़गे तो आपको इसकी पदक मजबूत लगेगी और इसके गिरने की सम्भावना कम रहेगी। यह 8.5 मिमी मोटी है, लेकिन 180 ग्राम पर थोड़ा सा लगता है। इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी, झियाओमी रेडमी नोट 4, भी 8.5 मिमी मोटी है लेकिन हल्का (165 ग्राम)। यह भी प्रतिरोधी छप रहा है, जिसका मतलब है कि जब आप बारिश में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. क्यों की यह फ़ोन वाटर प्रूफ है.


K 8 नोट में नियमित शारीरिक विशेषताओं सभी अपने सही स्थानों में हैं. डबल  स्पीकर को माइक्रो यूएसबी स्लॉट के साथ आधार पर रखा गया है, इसलिए जब आप फोन पकड़ते हैं तो ध्वनि झटके नहीं मिलती। फिंगरप्रिंट संवेदक को दोहरी कैमरा मॉड्यूल के पीछे सही स्थान पर रखा गया है. और इसे आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। यह भी सटीक और तेज है वॉल्यूम और पावर कुंजियों को सही स्थान पर एक साथ रखा गया  है और वे आसानी से सुलभ हो सकते हैं.  क्योंकि वे मध्य के करीब हैं, लेकिन दबाव में थोड़ी सी कठोर महसूस करते हैं। एक अनूठा अतिरिक्त फोन एक समर्पित म्यूजिक कुंजी है जो संगीत एप्लिकेशन के शॉर्टकट के रूप में कार्य करता है। लंबे समय तक प्रेस करके संगीत रोक सकते हैं, दो बार प्रेस करने से  स्विच स्विच और इसे तीन बार दबाकर आप पिछले ट्रैक पर वापस  जा सकते हैं।



कुल मिलाकर, K8 नोट वास्तव में शानदार दिखने वाला  फ़ोन है अन्य स्मार्टफ़ोन से अच्छा दिखने वाला है ये फ़ोन. रेडमी नोट 4 में भी एक धातु निकाय और बैक-फिंग फिंगरप्रिंट सेंसर है, लेकिन वाटर प्रूफ नहीं है।
इसकी स्क्रीन शानदार है और स्क्रीन के कलर भी अच्छे लगते हैं इस  फ़ोन में बाकि फ़ोन्स की तरह ज्यादा समय तक स्क्रीन में देखने सेआँखें  दर्द करने लग जाती हैं लेकिन इस फ़ोन का अनुभव आपके लिए अच्छा ही रहेगा।

प्रदर्शन: बड़ी स्क्रीन होने की वजह से अच्छी लगती है
स्मार्ट फोन सामान्य 5.5 इंच की स्क्रीन  है, आकार में चिपक जाता है, और रेडमी नोट 4 की तरह 1,920x1,080p का एक प्रभावशाली संकल्प पैक करता है। यह एक अच्छी लग रही स्क्रीन है जो रंगों को कैसे संभालना जानता है।  वीडियो प्लेबैक और गेम खेलने का अनुभव  शानदार रहेगा आपका, जबकि ई-पुस्तक और वेबपेज में टेक्स्ट अच्छा लगता है। चौड़े कोण से दृश्यता अच्छा है और उज्ज्वल लाइट  क्लियर है। लेनोवो ने एक रंग मोड जोड़ा है जो एक फिल्मों को देखने के दौरान रंग बढ़ाने और पढ़ने में थोड़ी सुस्त लगने पर वापस स्विच कर सकता है। रेडमी नोट 4 में थोड़ा उज्ज्वल स्क्रीन है, लेकिन यह K8 नोट की तुलना में खरोंच के लिए अधिक है, जिसमें गोरिल्ला ग्लास 3 है

इस फ़ोन में  एंड्रॉइड 7.1.1 पर चलता है जो की लेटेस्ट वर्जन है
सॉफ्टवेयर: सादे एंड्रॉइड के पक्ष में
लेनोवो के सीरीज में मोटो स्मार्टफोन्स जैसी स्टॉक एंड्रॉइड इंटरफेस पर स्विच करके नया पत्ता बदल गया है। यह एंड्रॉइड 7.1.1 पर चलता है। सादे एंड्रॉइड का सबसे बड़ा फायदा कम अव्यवस्था होती है और यह K 8 नोट में दिखाया गया है। माइक्रोसॉफ्ट क्षुधा जैसे आउटलुक, वन नोट, स्काइप और एक्सेल के अलावा कोई भी तीसरे पक्ष के ऐप नहीं हैं। रेडमी नोट 4 एंड्रॉइड 7.0 चलाता है, लेकिन एक भारी और जटिल कस्टम यूआई के साथ, जिसे एमआईयूआई कहा जाता है। यदि आप सादे एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए अधिक इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह काफी कष्टप्रद हो सकता है. इस फ़ोन में सिंपल एंड्राइड होने से इसको ऑपरेट करना आसान है. रेडमी नोट ४ के मुकाबले इस फ़ोन को आसानी से चलाया  जा सकता है.  

प्रदर्शन: आसानी से काम करता है और लंबा रहता है
K 8 नोट मीडियाटेक की नई एमटी 6797 डीके-कोर प्रोसेसर के द्वारा संचालित है जिसे हेलीओ एक्स 23 भी कहा जाता रहा है। यह एक शक्तिशाली प्रोसेसर है और 4 जीबी रैम के साथ हम उन अद्भुत कार्यों को चलाने में सक्षम होते है. जो हमने अद्भुत अनुग्रह के साथ फेंक दिया था। यहां तक ​​कि पृष्ठभूमि में चलने वाले कई ऐप के साथ, फीफा 16 और बिग बैश 2016 जैसे खेलों में किसी भी  रुकावट के बिना खेला जा सकता है K सीरीज के पहले स्मार्टफोन्स के विपरीत, इस पर कोई हीटिंग संबंधी मुद्दे नहीं हैं रेडमी नोट 4, जो कि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है, काफी शक्तिशाली है और के 8 नोट के बराबर है।

लेनोवो स्मार्टफोन  64 जीबी इंटरनल  स्टोरेज प्रदान करता है और माइक्रो एसडी कार्ड 256 जीबी तक ले सकता है, जो इसे रेडमी नोट के सममूल्य पर रखता है। लेकिन एक हाइब्रिड कार्ड ट्रे के साथ आने वाले एक्सओमी स्मार्टफोन के विपरीत, यह एक समर्पित माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है।

जब यह ऑडियो आउटपुट की बात आती है, तो के 8 नोट एक अलग जानवर है। डॉल्बी एटमस प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित, यह हेड फोन्स में एक ज़ोर और स्पष्ट 360 डिग्री ध्वनि प्रभाव देता है। यह अभी संगीत संगीतकारों के लिए एक आदर्श स्मार्टफोन है

बैटरी इस फ़ोन के अंदर एक 4,000 एमएएच बैटरी के साथ, के 8 नोट हम उम्मीद से अधिक लंबे समय तक इस फ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक दिन और आधे कठोर उपयोग और सामान्य उपयोग पर लगभग 2 दिनों तक रह सकता है, जो कि 4 100 एमएएच बैटरी में पैक करने वाले रेडमी नोट 4 से थोड़ा बेहतर है।

स्मार्टफोन के महत्वपूर्ण आकर्षण दोहरे 13- और 5 मेगापिक्सेल कैमरा हैं जो छवियों में बेहतर गहराई पैदा करने के लिए सेट हैं
कैमरा: सभी परिस्थितियों में प्रभावित स्मार्टफोन के प्रमुख आकर्षण दोहरे 13- और 5 मेगापिक्सेल कैमरा हैं जो छवियों में बेहतर गहराई पैदा कर सकते हैं। कैमरा तेज है और फोकस करने के लिए स्पर्श का समर्थन करता है। दिन की रोशनी में तस्वीर की गुणवत्ता बजट स्मार्टफोन के लिए प्रभावशाली है रंग सटीक लगते हैं, जबकि लैंडस्केप शॉट्स में, यह विस्तार रेडमी नोट 4 के एकल 13 मेगापिक्सल कैमरा से बेहतर है। रेडमी नोट 4 भी अधिक प्रभाव के लिए रंगों के साथ खेलने की कोशिश करता है ज़्याओमी स्मार्टफोन के रूप में कम रोशनी उत्पादन ब्लररी है.

मोर्चे पर 13 मेगापिक्सियल स्नैपर फ्लैश द्वारा समर्थित है. और और इनडोर स्थितियों में भी स्पष्ट दिखने वाले शॉट्स को कैप्चर कर सकते हैं।

लेनोवो को के 8 नोट के साथ सबसे अधिक चीजें मिल गई हैं दोहरी कैमरा, बड़ी स्क्रीन, सादा एंड्रॉइड और स्थिर प्रदर्शन कुछ ऐसे तत्व हैं जो एक ही छत के नीचे ढूंढना कठिन हैं। रेडमी नोट 4 इस कीमत बिंदु पर सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन में से एक है, लेकिन जटिल यूआई, औसत कैमरा और खरोंच प्रवण डिस्प्ले, हाइब्रिड कार्ड स्लॉट कुछ खास विशेषताएं हैं जो लेनोवो ने के 8 नोट में ध्यान रखा  गया है।

इस फ़ोन के लेना फायदे का सोदा साबित होगा क्यों की ये रेडमी नोट ४ से बेहतर फ़ोन है. तो आप कब बुक करवा रहे हैं. 


Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com