Nice Day India

Sunday, 3 September 2017

वो वाली 7 बातें जो एक पत्नी अपने पति से छुपाती हैं

7 बातें जो पत्नी अपने पति को कभी नहीं बताती हैं   

7 बातें जो एक पत्नी अपने पति से भी छिपाती है। आज हम बात करेंगे वो कोनसी बातें हैं  जो हम अपने जीवनसाथी से भी छिपानी पड़ती हैं। ये बात महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए समान रूप से लागू होती है हमारे जीवन में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो कोई भी पत्नी अपने पति  को नहीं बताती हैं।



औरतों के बारे में हमेशा ये कहा जाता रहा है की उनके के मन की बात समझ पाना किसी   के बस की बात नहीं है। कुछ बातें ऐसी होती हैं जो हर महिला के जीवन में घटित होती हैं लेकिन जिन्हें वो कभी भी किसी के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है. आइये जानें वो कोनसी बात हैं जो एक महिला अपने जीवन साथी तक पूरी ज़िंदगी नहीं बता पति हैं और उनका ये राज़ राज़ ही रह जाता है

1. पहला प्यार : चाहे पुरुष हो या महिला पहला प्यार किसी न किसी से पहला प्यार जरूर हो जाता है हर स्त्री के जीवन में पहले प्यार को कभी अपने पति के सामने नहीं बताती हैं। और वह इसलिए नहीं बताती हैं क्यों की ये बात अपने पति से शेयर करने से उनके सुखमयजीवन में बाधा ना आ जाए। इसलिए वो इस बात को हमेशा छुपा कर रखती हैं।



2. खास पल :  स्त्री अपने पति को कभी भी ये जाहिर नहीं होने देती है कि उन्हें अपने उन खास पलों में कैसा महसूर किया। अगर वो बताती भी हैं तो वो पूरा सच नहीं होता है वो उन खास पलों के बारे में घुमा फिरा कर बात करती हैं लेकिन वो पूरा सच अपने पति से छिपाती हैं

3. वो वाली बात :  वो वाली बात ज्यादातर महिलाओं के केस में सच  है। लगभग हर महिला अपने सीक्रेट जिसे वो अपने पति के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है। लेकिन हो सकता है कि वो अपना ये सीक्रेट अपनी उन सहेलीयों को बता दे जिन पर उसे पूरा भरोसा हो लेकिन अपने पति से वो बात हमेशा छिपाती है और ये बात कभी नहीं बताती।



4. पैसा : स्त्री घर के छोटे बड़े कार्यों को मैनेज करने के दौरान कुछ पैसा बचा लेती है। और ये बात वो अपने पति से छिपा कर रखती हैं। लेकिन जरूरत के समय वह यह पैसा पति को देने से पीछे नहीं हटती और इस तरह वह अपने पति की मदद करती है। पर सिर्फ समय पडने पर ही। लेकिन नोट बंदी के दिनों सभी महिलाओं के खजाने  एक साथ खली  हो गए और  सभी महिलाओं का ये सच उनके पतियों के सामने आ गया था. ये एक मजाक है सच्चाई तो ये है की स्त्री हमेशा अपने इस गुप्त खजाने के बारे में कभी अपने पति को नहीं बताती हैं बस जरुरत के समय ही उनका ये सीक्रेट खजाना सामने आता है.

5. मन की बात : पति-पत्नी के बीच के मन मुटाव होने की स्थिति में कई बार  ऐसी बातें होती हैं जिन्हें लेकर पति पत्नी के बीच सहमति नहीं बन पाती है। लेकिन कई बार लड़ाई, और तनाव से बचने के लिए वो पति की हां में हो मिला देती है। मन ही मन वो इस फैसले के खिलाफ होती हैं लेकिन उनका फैसला अपने चेहरे पर जाहिर नहीं होने देती है।



6. बीमारी : ये एक ऐसी बात है,  जो ज्यादातर महिलाएं अपने पतियों से छिपाने की कोशिस करती हैं। और वे कभी भी उन्हें अपनी बीमारी के बारे में कभी सच नहीं बोलती हैं। और अपने काम में लगी रहती हैं. वो ये कभी नहीं चाहती हैं कि उनकी बीमारी के बारे में जानकर उनके पति परेशान हों।

7. महिलाओं वाली बात : एक पत्नी अपने पति को यह कभी नहीं बताती हैं, कि महिलाएं अकेले में अपनी सहेलियों से कौन-कौन सी बातें करती है। पर शर्त है। महिलाएं जो बातें पुरुषों से शेयर करने में घबराती है, वही बातें अपनी सहेलियों से बड़े मजे लेकर सुनाती है।महिलाएं अपनी सहेलियों को सब कुछ बता देती हैं लेकिन पति को हमेशा यही कहती हैं कि उसने ये बात किसी से नहीं कही है। या कोई बात बताती भी हैं तो आधी अधूरी बताती हैं.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © Nice Day India | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com